Monday, December 24, 2012

प्रधानमंत्री का संदेश

24-दिसंबर-2012 13:34 IST
शांति बनाये रखें और हमारे प्रयासों में सहयोग देंमेरे प्‍यारे देशवासियो, दिल्‍ली में पिछले रविवार को सामूहिक बलात्‍कार की जो क्रूर आपराधिक घटना हुई, उस पर आपका गुस्‍सा और आक्रोश स्‍वाभाविक और उचित है। तीन बेटियों का पिता होने के नाते मैं भी आप सबकी तरह इस घटना से बहुत व्‍यथित हूं। मेरी पत्‍नी, मेरा परिवार और मैं सभी उस युवती के लिए चिंतित हैं, जो इस घृणित अपराध की शिकार हुई। हम लगातार उसकी शारीरिक स्थिति और इलाज पर नजर रख रहे हैं। इस संकटपूर्ण घड़ी में आइये, हम सब मिलकर उसके लिए और उसके प्रियजनों के लिए प्रार्थना करें। 

इस घटना पर प्रतिक्रिया के रूप में विरोध प्रकट करने वाले प्रदर्शनकारियों और पुलिस बलों के बीच हुई झड़पों पर भी मुझे गहरा दुःख है। इस अपराधपूर्ण घटना पर गुस्‍सा उचित है, लेकिन हिंसा से कोई उद्देश्‍य पूरा नहीं होगा। मैं सभी सम्‍बद्ध नागरिकों से शांति और संयम बनाये रखने की अपील करता हूं। मैं आपको विश्‍वास दिलाता हूं कि हम देश में महिलाओं की सुरक्षा और सलामती सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव प्रयास करेंगे। इस बारे में जो कदम उठाये जा रहे हैं, उनके बारे में गृह मंत्री पहले ही बता चुके हैं। हम बिना किसी देरी के इस भयंकर अपराध पर व्‍यक्‍त प्रतिक्रियाओं का न केवल अध्‍ययन करेंगे, बल्कि महिलाओं और बच्‍चों की सुरक्षा से संबंधित सभी पहलुओं की भी समीक्षा करेंगे और जो लोग ऐसे भयानक अपराध करते हैं, उनको क्‍या सज़ा दी जाये, इस पर गंभीरता से विचार करेंगे। हमारी सरकार इस संबंध में जो भी कदम उठायेगी और जो प्रक्रियाएं अपनायेगी, उस बारे में हम आपको जानकारी देते रहेंगे। 

मैं समाज के सभी वर्गों से अपील करता हूं कि वे शांति बनाये रखें और हमारे प्रयासों में सहयोग दें।   (PIB)

वि. कासोटिया/राजगोपाल/चन्‍द्रकला —631

No comments:

Post a Comment